ये तीन चीजें आपको बर्बाद कर सकती हैं | Hindi motivational lines

By | October 24, 2018

ये तीन चीजें आपको बर्बाद कर सकती हैं | Hindi motivational lines

Hindi motivational lines

अपनी लाइफ में कभी भी इन तीन चीजो को हावी मत होने दो –

बहुत सारे लोग हालातों के साहारे जीते हैं, बहुत सारे लोग दूसरों का सहारा खोजते हैं, बहुत सारे लोगों के साथ जो कुछ हो रहा है वो उसके साथ समझोता कर लेते हैं. ये लोग वर्तमान में नहीं रहते क्यूँकी इन्हें आदत हो जाती है बीत चुके समय में रहने की ..

Hindi motivational lines

Hindi motivational lines

अगर आप एक महान जीवन जीना चाहते हैं तो कभी भी इन तीन चीजों को अपने ऊपर हावी मत होने देना –

  • अपने पास्ट को कभी भी अपने प्रेजेंट पर हावी मत होने दो क्यूंकि आज अगर आपका पास्ट आपके प्रेजेंट पर हावी हो गया तो ये आपके फ्यूचर को भी खराब कर देगा. आप के साथ जो कुछ भी हुआ चाहे वो अच्छा था या बुरा उसे वहीँ छोड़ दो और अपने वर्तमान पर ध्यान दो. अगर किसी ने आपके साथ बुरा किया था, किसी ने आपको आगे बढ़ने से रोका था, हो सकता है आपको बहुत सारी तकलीफें सहनी पड़ीं हो . lekin इन सबको हराने का एक ही तरीका है और वो है अपनी जिंदगी में आगे बढ़ जाना. बस आगे बढ़ कर ही आप अपने पास्ट को हरा सकते हैं .

Read these great motivational inspirational books to change your life | Hindi motivational lines

  • किसी दुसरे की कही बातों को या कोई दूसरा आपके बारे में क्या सोचता है इस चीज को कभी भी अपनी लाइफ पर हावी मत होने दो. किसी दुसरे की वजह से अपने गोल्स चंगे मत करो, किसी दुसरे की वजह से ख़ुद को मत बदलो. दूसरों को ख़ुश करने की कोशिश आपके अपने जीवन को दुखों से भर सकती है इसलिए जब भी कुछ करने जायो तो ख़ुद से पूछो की मैं ये क्यूँ कर रहा हूँ – क्या मैं ऐसा करना चाहता हूँ इसलिए या कहीं मैं किसी दुसरे को ख़ुश करने के लिए तो ये नहीं कर रहा. आप पैदा हुए हैं एक अलग पर्सनालिटी के साथ और बहुत सारे लोग आपसे प्यार करते हैं क्यूंकि आप ऐसे ही हैं. अपने आप को कभी किसी दुसरे के लिए मत बदलो- लोगों की भीड़ में शामिल होने के लिए अपनी पहचान को मत खोना

Best Hindi motivational blog | Motivational and inspirational stories with moral in hindi

  • अपने आपको कभी अंडरएस्टीमेट मत करो . कभी ये मत सोचो की आप ये नहीं कर सकते, अपने आपको कभी कमजोर मत समझो. जब आप अपने आप को अंडरएस्टीमेट करते हैं तो आप अपने लिए एक छोटी सी लिमिट सेट कर देते हैं और फिर जिंदगी भर अपने आप को उस लिमिट के अन्दर कैद कर लेते हैं. आप अनंत शक्तिओं के मालिक है अपने आपको एक्स्प्लोर करें, नयी नयी चीजों को सीखें, नए नए काम करें. लोगों से मिलें और अपने आपको एक आजाद परिंदे की तरह महसूस करें.

Motivational one line quotes | hindi shayari | hindi motivational lines

अगर आप ये मानते हैं की आप कुछ भी कर सकते हैं तो इसका मतलब आप सच में कुछ भी कर सकते हैं. सोचिये अगर आप इस attitude के साथ जियें की आप कुछ भी कर सकते हैं तो आप क्या कुछ अपनी लाइफ में हासिल करेंगे. हर दिन आपकी लाइफ में चमत्कार होंगे, हर दिन आप वो सब करेंगे जो दूसरों के लिए नामुमकिन होता है.

You can achieve anything if you decide and take action

तो दोस्तों इन तीन चीजों को अपने पास्ट को , दूसरों की कहीं बातों को और अपने आप को मिस्जज करने की आदत को कभी ऊपर हावी मत होने देना . पुरे आत्मविश्वास के साथ जियो और अपने लक्ष्य को हासिल करो.

Watch Hindi motivational line on YouTube

Read More Stories

1- Kodak क्यों बर्बाद हो गया

2- अनजान देवता – Inspirational story in Hindi

3- Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

4- Change – Inspirational Story in hindi by success tv

5- Family – Moral Story in Hindi by Success TV

6- सफ़लता के लिए सबसे जरुरी चीज जो आपके अन्दर होनी चाहिए

7- बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

8- How to Maintain Success in hindi by success tv

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *