Most Viral motivational video | कोई नहीं आने वाला तुम्हारे लिए

By | November 13, 2018

Most Viral motivational video speech

Most Viral motivational video

शायद यहीं जिंदगी(Life) है, जिस शख्स पर हमने सबसे ज्यादा भरोसा(Believe) किया, जिस शख्स को हमने सबसे ज्यादा प्यार(love) किया वही शख्स हमें धोखा देता है, वहीँ शख्स हमें दुःख पहुंचाता है, वही शख्स हमें जिंदगी का सबसे बड़ा घाव देता है.

Most Viral motivational video

Most Viral motivational video

ये वहीँ शख्स है जो हमें जिंदगी का सबसे बड़ा सबक(Lesson) सिखाता है, ये हमें बताता है की कभी भी किसी के सहारे मत रहो, कभी भी किसी को अपनी कमज़ोरी मत बनने दो, कभी भी किसी को इतना ख़ास मत बनाओ की उसके जाने के बाद आपकी जिंदगी थम जाए.

जिंदगी किसी एक के आने से यां किसी एक के जाने से नहीं रूकती, ये शख्स हमें सिखाता है की जब तक तुम जिन्दा हो – तब तक तुम्हारी जिंदगी में ऐसे हजारों शख्स आयेंगे और ये हजारों शख्स तुम्हे हजारों ऐसे सबक सिखा कर जायेंगे.

Watch this Most Viral motivational video on YouTube/successtv

ये एक जिंदगी तुम्हे मिली है अपने आप को साबित(prove) करने के लिए, किसी दुसरे के पीछे लग कर इसे बर्बाद मत करो, क्यूंकि जिसके पीछे तुम लगे हो – हो सकता है कल को वो किसी और के पीछे लग जाए.

इंसान सबसे ज्यादा अगर किसी से प्यार करता है तो वो है ख़ुद से. सबसे ज्यादा अगर कोई किसी को समझता है तो वो है ख़ुद को. कोई दूसरा आपकी हार की वजह नहीं बन सकता, कोई भी दूसरा आपके दुःख की वजह नहीं बन सकता तब तक नहीं जब तक आप उसे इजाज़त नहीं देते. कहते हैं कश्ती को डुबोने की ताकत पानी में नहीं थी पर जब कश्ती ने ही पानी को अपने अन्दर आने की जगह दे दी तो वो पानी में अपने आप डूबती चली गयी.

Buy these best and cheap mic for your YouTube Videos

हमारा मन(mind) भी कुछ ऐसा ही है, कोई दूसरा आपको तब तक दुःख नहीं पहुंचा सकता जब तक आपका मन उसे इजाज़त न दे . जब आप अपनी  भावनाओं को चलाने की इजाज़त किसी और को देते हैं तभी वो आपके दुःख की वजह बनता है.

बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

दोस्तो सोचो बचपन से लेकर आज तक कितने लोग हमारी जिंदगी में आये और गये, कितनो को हमने टूट कर प्यार किया और वो भी हमसे दूर चले गये. पर क्या हमने जीना छोड़ दिया. नहीं – जिंदगी तो आगे बढ़ती चली गयी. फिर आज ये उदासी क्यूँ, फिर आज ये हताशा क्यूँ, क्यूँ रुके हैं हम बीते वक्त को पकड़ कर . उठो और आगे बढ़ो- और लोग मिलेंगे जिंदगी में, नए काफ़िले बनेंगे और एक बार फिर खुशियाँ आएँगी.

Read More Stories

1- Kodak क्यों बर्बाद हो गया

2- अनजान देवता – Inspirational story in Hindi

3- Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

4- Change – Inspirational Story in hindi by success tv

5- Family – Moral Story in Hindi by Success TV

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *