Life me Successful hona chahte ho toh ise jrur padho

By | October 24, 2018

Life me Successful hona chahte ho toh ise jrur padho

Life me successful hona chahte ho

 अगर आप अपनी लाइफ में कुछ बनना चाहते हैं, अगर आप अपनी लाइफ में कुछ कर के दिखाना चाहते हैं, अगर आप चाहते हैं अपनी लाइफ में कुछ नया करना, अगर आप चाहते हैं अपनी लाइफ में कुछ बड़ा करना तो – आपकी सोच आपकी समझ इस लायक होनी चाहिए की आप इन सबके बारे में इमेजिन कर सकें.

Life me Successful hona chahte ho

Life me Successful hona chahte ho

किसी भी चीज की शुरुयात न तो जमीन पर होती है और न ही कागज पर होती है. ये शुरू होती है आपके अन्दर – आपकी इमेजिनेशन में(in your imagination). बड़ी से बड़ी लड़ाई मैदान से पहले दिमाग में जीती जाती है, बड़ी से बड़ी प्लानिंग कागज से पहले दिमाग में बनाई जाती है. इस दुनिया की सबसे खुबसूरत बिल्डिंग, या सबसे बड़ा ब्रिज, हवा में उड़ने वाला जहाज, पानी में चलने वाली शिप, यहाँ तक की कपडे सिलने वाली सुई तक जो कुछ भी आपको दिखाई दे रहा है ये सब कभी न कभी किसी के दिमाग में पैदा हुआ था. फिर उसने इसे आकार दिया और वक्त के साथ साथ देखते ही देखते ये सब आपके सामने प्रकट हो गया.

Some Great motivational inspirational life changing books you must read

इसलिए लाइफ में अगर कुछ हासिल करना है तो इमेजिन करना सीखो. आपकी इमेजिनेशन बिलकुल क्लियर होनी चाहिए(you should have clear imagination), अगर आपका कोई गोल है तो उस गोल तक कैसे पहुंचना है पूरा का पूरा रास्ता आपके दिमाग के अन्दर होना चाहिए.

इमेजिनेशन के बाद दूसरा स्टेप आता है इंटेंशन यानी इरादा. आपका इरादा तय करता है की आपने जो इमेजिन किया है उसे आप कितनी जल्दी हासिल कर सकते हैं. अगर आपका इरादा मजबूत है तो आप अपनी इमेजिनेशन पर काम करते हुए उसे हासिल कर सकते हैं.

Hindi motivational and inspirational stories 

मशहूर साइंटिस्ट एल्बर्ट आइंस्टीन (Elbert Einstein)ने एक बार कहा था की

Imagination is more powerful than knowledge. इमेजिनेशन नॉलेज(knowledge) से ज्यादा ताकतवर होती है क्यूंकि नॉलेज सिमित होती है जबकि इमेजिनेशन की कोई सीमा नहीं होती. जब इमेजिनेशन और इंटेंशन एक साथ मिलती हैं तो नॉलेज के रास्ते अपने आप खुलने शुरू हो जाते हैं. तो  दोस्तों अगर लाइफ में कुछ अलग और कुछ नया करना चाहते हो तो इमेजिनेशन का इस्तेमाल करें और इंटेंशन के साथ आगे बढ़ें .

Read More Stories

1- Kodak क्यों बर्बाद हो गया

2- अनजान देवता – Inspirational story in Hindi

3- Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

4- Change – Inspirational Story in hindi by success tv

5- Family – Moral Story in Hindi by Success TV

6- सफ़लता के लिए सबसे जरुरी चीज जो आपके अन्दर होनी चाहिए

7- बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

8- How to Maintain Success in hindi by success tv

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *