Be Practical तभी success हासिल होगी

By | October 23, 2018

Be Practical तभी success हासिल होगी

Be Practical – 

क्या आपने कभी गौर किया है की लम्बी Race के खेल में कौन सा खिलाड़ी जीतता है. ये वो नहीं होता जो Race में शुरुयात से ही बहुत तेज दौड़ता है, बल्कि ये वो होता है जो धीरे धीरे अपनी Speed को बढ़ाता चला जाता है. बहुत तेज दौड़ने वाला कुछ पल के लिए तो सबसे आगे दिखाई देता है लेकिन फिर धीरे धीरे जब वो थकना शुरू हो जाता है उस वक्त ये दूसरा खिलाड़ी अपनी Speed को बढ़ाना शुरू करता है और देखते ही देखते बाकि सब से आगे निकल कर रेस जीत लेता है.

Be Practical

Be Practical

सारा खेल शुरुयात का है.  आप किसी भी काम की शुरुयात किस तरह से करते हैं ये तय करता है की आपको उस काम में कितनी जल्दी और कितनी बड़ी Success मिलेगी.  जिंदगी की Race में जीतने के लिए ये जरूरी नहीं की आप तेज तरार हों बल्कि जरूरी ये है की आपको पता होना चाहिए की कब आपको अपनी स्पीड कम करनी है और कब स्पीड को बढ़ाना है.

जैसे कुछ लड़के पहले दिन जब gym जाते हैं तो पुरे 1-2 घंटे तक खूब दबा कर Exercise करते हैं, फिर दुसरे दिन से वो जाने की हालत में ही नहीं रहते जबकि कुछ लोग पहले दिन हलकी फुलकी एक्सरसाइज से शुरू करते हैं और फिर Daily Routine  को फॉलो करते हुए एक अच्छी Body बना लेते हैं.

Order these Beautiful Be Practical , Motivational and inspirational wall Posters

ठीक ऐसे ही कुछ Students किसी किसी दिन 10 घंटे Study करते हैं और कभी कभी 1 घंटा भी नहीं पढ़ते . फिर धीरे धीरे उनका मन इस से भागने लगता है, जबकि जो अच्छे Student हैं वो Daily थोडा थोडा करके पढ़ते हैं और साल के एंड तक सब कुछ Complete कर लेते हैं.

Be Practical if you want Real success in life

आप कभी भी किसी भी सक्सेसफुल पर्सन को देखिएगा, कभी भी वो Impossible or unpractical target के पीछे नहीं भागता, वो हमेशा छोटे से शुरुयात करता है और फिर धीरे धीरे अपने Target को बड़ा करता चला जाता है. लगातार Target हासिल करने की वजह से आपका जोश हमेशा बना रहता है. जबकि वहीँ अगर आपके Targets आप हासिल नहीं कर पाते हैं तो आपका जोश कम होता चला जाता है. तो दोस्तों हमेशा शुरुयात छोटे से करो और फिर धीरे धीरे आगे बढ़ो, लाइफ में आपको सक्सेसफुल होने से कोई नहीं रोक सकता.

Read More Stories

1- Kodak क्यों बर्बाद हो गया

2- अनजान देवता – Inspirational story in Hindi

3- Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

4- Change – Inspirational Story in hindi by success tv

5- Family – Moral Story in Hindi by Success TV

6- सफ़लता के लिए सबसे जरुरी चीज जो आपके अन्दर होनी चाहिए

7- बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

8- How to Maintain Success in hindi by success tv

 

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *