ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

By | November 13, 2018

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

इस दुनिया में सबसे पावरफुल क्या है ?

क्या वो पैसा है ?

क्या वो आपकी पहचान है ?

यां एक विचार है ?

यां फिर आपका ज्ञान है ?

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

ये सारी की सारी चीजें हर एक इंसान में होती हैं, किसी में कम और किसी में ज्यादा लेकिन ये सबके अन्दर होती हैं. अपनी लाइफ में हर कोई पैसा कमाता है बस कोई थोडा कम कमाता है और कोई ज्यादा कमाता है. हम सबकी अपनी एक पहचान होती है किसी की बड़ी और किसी की छोटी, अपने अनुभवों के आधार पर हम सबके अन्दर ज्ञान होता है किसी को ज्यादा और किसी को कम .

How to Maintain Success in hindi by success tv

तो फिर ऐसा क्या है जो किसी इंसान को दुसरे इंसान से आगे ले जाता है. वो ऐसी कौन सी चीज है जो इस दुनिया में सबसे ज्यादा पावरफुल है.

दुनिया की सबसे महँगी गाड़ी भी किसी काम की नहीं रहती अगर उसे ड्राइव करने के लिए कोई ड्राईवर न हो तो फिर ऐसी कौन सी चीज है जो हमें ड्राइव करती है.

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational blog successtvblogs.com

आज मैंने इसपर बहुत विचार किया और मुझे लगा की दुनिया की सबसे पावरफुल चीज अगर कोई है तो वो है – “शुरुयात करना”

जब हमें कोई आईडिया आता है उस समय हमारा जोश का लेवल 10 आउट ऑफ़ 10 होता है.

फिर अगले दिन ये लेवल 8 आउट ऑफ़ 10 हो जाता है. उसके अगले दिन ये 5 आउट ऑफ़ 10 हो जाता है और जैसे जैसे एक हफ्ता बीतता है हम अपने आप को ये समझा चुके होते हैं की ये एक बेकार आईडिया था, हमारे जोश का लेवल 2 आउट ऑफ़ 10 हो चूका होता है और फिर हम इस आईडिया को ड्राप कर देते हैं.

Buy best YouTube gears for your videos

बस यहीं से सारा फर्क शुरू होता है, सक्सेसफुल लोगों में और आम लोगों में बस यही एक फर्क है की सक्सेसफुल लोग किसी भी आईडिया पर बहुत देर तक प्लानिंग नहीं करते वो बस काम शुरू कर देते हैं. उन्होंने अपनी लाइफ में इसी एक चीज को सीखा है वो है शुरुयात करना .

 Change – Inspirational Story in hindi by success tv

जब हमें कोई विचार आता है तो हमारे अन्दर से एक और आवाज आती है और वो हमें उस पर काम करने से रोकती है. ये हमारा आलस या हमारा डर होता है. ये हमें बताता है की अभी सही समय नहीं है और मुझे इस काम को एक दम सही समय पर शुरू करना चाहिए और एक दम परफेक्ट तरीके से करना चाहिए. और होता ये है की हम वो काम कभी शुरू ही नहीं करते .

इतना सुन्दर आईडिया जिसको इस दुनिया के सामने होना चाहिए था जिसके सामने आने से कईओं की लाइफ बदल सकती थी, आपकी मन की गहरायिओं में कही दब कर रह गया. किसी को कभी पता ही नहीं चल पायेगा की उस आईडिया की क्या पॉवर थी ?

Family – Moral Story in Hindi by Success TV

तो अब इस समस्या से बाहर कैसे निकलें ???

सक्सेसफुल लोगों ने बस यहीं एक चीज सीखी है और वो है शुरुयात करना . उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत सारे लोगों को हराया और बहुतों से हारे भी लेकिन उन्होंने शुरुयात करना नहीं छोड़ा.

सफ़लता के लिए सबसे जरुरी चीज जो आपके अन्दर होनी चाहिए

मान लो आपको कोई बिज़नेस आईडिया आता है, तुरंत अपने आसपास ऐसे लोगों की तलाश करो जो उस लाइन में हों उनसे कांटेक्ट करों इस बिज़नेस को कैसे शुरू किया जा सकता है सीखने की कोशिश करो और फिर इसे शुरू कर दो.

अगर आपको gym ज्वाइन करना है तो सबसे बेस्ट तरीका है की आप उठो और अपने आस पास के gym में जाकर इन्क्वारी करना शुरू करो.

बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

अगर आपको नया चैनल या नया ब्लॉग शुरू करना है तो जल्दी से अपना notepad खोलो और पहले तीन टॉपिक लिख दो जिस पर आपको विडियो या ब्लॉग बनाना है.

आप देखना अगर आप ये सब कर लेते हो तो आपको अन्दर से कितनी ख़ुशी महसूस होगी, आपका कॉन्फिडेंस आसमान छूने लगेगा. आप को लगेगा की अब आप किसी और पर depend नहीं हो.

Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

आपको अपने आप से प्यार हो जायेगा. आपकी एक ऐसी पर्सनालिटी सामने आएगी जिससे हर कोई प्यार करने लगेगा. जितना आपने अभी तक सोचा नहीं होगा उससे कहीं बड़ी सफलताएँ आप अपनी लाइफ में हासिल करने लगोगे. बस एक बार शुरुयात तो करो.

ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें

 

Please follow and like us:
0

4 thoughts on “ज्यादा सोचने वाले इसे जरुर देखें | best hindi motivational

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *