क्या आप अपने काम से संतुष्ट हैं | Life changing motivational speech

By | October 24, 2018

क्या आप अपने काम से संतुष्ट हैं | Life changing motivational speech

Life changing motivational speech

अच्छा आपने क्या कभी ख़ुद से पूछा है की आज आप जो काम कर रहे हैं क्या ये काम आपको उस मंजिल के करीब ले जा रहा है जहाँ आप कल को पहुंचना चाहते हैं, अगर आपने अभी तक ख़ुद से ये सवाल नहीं पूछा तो तुरंत पूछिए. देखिये आपको क्या जवाब मिलता है. अगर आपका जवाब हाँ है तो फिर तो बॉस आप सही ट्रैक पर हो लेकिन अगर आपका जवाब नहीं है तो फिर –

Life changing motivational speech

Life changing motivational speech

फिर आपको क्या करना चाहिए. मैं बताता हूँ – फिर आपको ख़ुद से एक और सवाल करना है की अगर ये काम मुझे मेरी मंजिल के करीब नहीं ले जा रहा तो फिर मैं इसे कर क्यूँ रहा हूँ ?

क्यूँ फ़ालतू में अपना टाइम अपनी एनर्जी अपनी दौलत सब कुछ इस के पीछे बर्बाद कर रहा हूँ जबकि मुझे इससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

(Why are you waisting your time, your energy, your health for this work )

देखिये 100 में से 95 लोग ऐसे होते हैं जो अक्सर अपने लिए गलत रास्ते चुन लेते हैं और फिर इसे ही अपनी किस्मत मान कर जिंदगी भर ढोते रह जाते हैं. अपने एक दोस्त की example देता हूँ.

उस आदमी ने बड़े मन से एक बिज़नेस शुरू किया, पहले कुछ महीने बिज़नेस अच्छा चला लेकिन फिर उसमे घाटा होने लगा. इसी बीच उसके पास एक दूसरी ऑफर आई, ऑफर बहुत अच्छी थी और ऐसा काम वो शुरू से खोज भी रहा था लेकिन उसने अपने बिज़नेस में इतना टाइम और मनी लगा दी थी की अब उसे छोड़ने के उसका मन मान नहीं रहा था, और दूसरा उसे लोगों की भी टेंशन थी की लोग क्या कहेंगे इसका बिज़नेस डूब गया.

Buy some great motivational books to change your thinking and lifestyle

यहीं सब सोच सोच कर वो उस घाटे वाले बिज़नेस में लगा रहा और एक अच्छी खासी opportunity उसने छोड़ दी. अब नतीजा ये हुआ की जैसे तैसे वो 2 साल तक और उस बिज़नेस को चलाने में कामयाब रहा और तब तक उसका घाटा इतना बढ़ चूका था की वो पूरी तरह से कर्ज में डूब गया था और मानसिक और शारीरक रूप से पूरी तरह से टूट चूका था. आज जब भी वो मुझे मिलता है न तो कहता है की काश मैंने इस काम दो तीन साल पहले छोड़ दिया होता तो हो सकता है की दुसरे काम में सक्सेस हो गया होता.

Are you satisfied | love your job | work hard | think positive | think big

तो दोस्तों ऐसा बहुत सारे लोगों के साथ होता है हम लोग अक्सर किसी न किसी ऐसी चीज को पकड़ कर बैठ जाते हैं जो हमारा नुक्सान कर रही होती है लेकिन फिर भी हम उसे छोड़ नहीं पाते. जबकि हमें ख़ुद से पूछना चाहिए की अगर ये चीज ये आईडिया मेरे लिए काम नहीं कर रहा है तो फिर मुझे दूसरा ऐसा क्या करना चाहिए की मैं अपने सपने पुरे कर सकूँ.

Life changing Motivational speech in hindi | hindi moral motivational inspirational stories

कभी न कभी किसी न किसी matter में हर कोई फ़ैल होता है लेकिन problem तब शुरू होती है जब हम अपने Failure को पकड़ कर बैठ जाते हैं.

तो आज ही ख़ुद से पूछिए क्या आपका काम आपको अपनों सोची हुई मंजिल के करीब लेकर जा रहा है. अगर नहीं तो तुरंत सोचना शुरू कीजिये की आपको अब ऐसा क्या करना चाहिए की आप अपने सपनो को पूरा कर सके. बदलाव से डरिये मत – बदलाव ही जीवन है.

Watch this Life changing Motivational speech on YouTube

Read More Stories

1- Kodak क्यों बर्बाद हो गया

2- अनजान देवता – Inspirational story in Hindi

3- Dreams Motivational Story – एक बच्चे का सपना

4- Change – Inspirational Story in hindi by success tv

5- Family – Moral Story in Hindi by Success TV

6- सफ़लता के लिए सबसे जरुरी चीज जो आपके अन्दर होनी चाहिए

7- बुरे वक्त से कैसे निकलें -Motivational story by success tv

8- How to Maintain Success in hindi by success tv

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *